क्या पता हैं बब्बू मान का असली नाम

News Josh Punjab (नवीन नरवाना) 29 मार्च 1975 को पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले के खंत मानपुर गांव में जन्मे बब्बू मान को बचपन को ही गायकी का बड़ा शौक था. ओर तो ओर रसोई में बर्तनों की आवाज में भी बब्बू संगीत का स्वाद ढूँढते थे.

बब्बू मान का असली नाम तेजिन्द्र सिंह मान हैं मगर अब तो तेज़िन्द्र भी खुद को बब्बू मान के नाम से ही जानते होंगे. क्योंकि बब्बू मान अब नाम नहीं ब्रांड बन चुका हैं. बब्बू मान के फ़ैन लाखों की संख्या में हैं उनके फेस्बुक पेज पर भी उनके 25 लाख फोलोवर हैं. बब्बू मान ने 7 साल की उम्र में पहली बार स्टेज पर गाया था और 23 साल की उम्र में मावी म्यूज़िक रेकॉर्डिंग से अपनी पहली ऐल्बम रेकॉर्ड की थी.

बब्बू मान नें पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से MA Urdu की पढ़ाई की हैं. 16 साल की आयु में बब्बू मान नें गाने लिखना शुरू कर दिया था और 1998 में मान ने अपने म्यूजिक करियर की शुरुआत सज्जन रूमाल दे गया ऐल्बम से की थी. आपको बता दें की Babbu Maan अपनी पहली ऐल्बम से काफी नाखुश थे. क्योंकि उन्हें पहली बार में मनचाहा रेस्पॉन्स नहीं मिला. इसके बाद Babbu Maan नें नयें ढंग से गीतों को लिखा और नयी ऐल्बमें निकाली.

WhatsApp Group से जुड़ें