लॉकडाउन 4.0 में मार्किट खुलने का समय हुआ सुबह 9 से शाम 5 बजे तक, दिल्ली से प्रदेश में आएंगी रोडवेज बसें

पानीपत: कोरोना वायरस एक आपदा बन कर सामने आया है जिसने अब तक लाखों लोगों को अपना शिकार बना लिया है. आज हरियाणा में लॉकडाउन फेज़ 4 का दूसरा दिन है. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के बाद अब हरियाणा सरकार ने काफी ढील दे दी है. वहीँ अब जिलों में बाज़ार खुलने का समय सुबह 9 बजे से शाम के 5 बजे तक का कर दिया गया है. जबकि इससे पहले इनकी टाइमिंग सुबह 9 से लेकर दोपहर 2 बजे तक की थी. साथ ही दिल्ली से हरियाणा रोडवेज की बसें भी शुरू कर दी गई हैं. सोमवार को प्रदेश में बसों की टाइमिंग का शेड्यूल जारी किया गया था. वहीँ दूसरी और कोरोना संक्रमित मरीजों की बात करें तो अब तक प्रदेश में यह आंकड़ा 940 के पार पहुँच गया है.

फरीदबाद में नहीं रुक रहे कोरोना केस

गौरतलब है कि लॉकडाउन के नियमों के बावजूद भी प्रदेश में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा. मंगलवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार फरीदाबाद में एक ही दिन में 9 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद वहां के मरीजों की संख्या अब बढ़ कर 159 तक पहुँच गई है. इनमे चार पुलिस के जवान भी शामिल हैं. बता दें कि फरीदाबाद में इन दिनों कोरोना के मामले एक के बाद एक लगातार बढ़ रहे हैं. वहीँ हरियाणा में सबसे अधिक मौते फरीदाबाद में ही हुई है. यहाँ की मौतों का आंकड़ा फिलहाल 6 हो गया है.

खुलेंगे सब बाज़ार

  1. केंद्र सरकार के आदेशों के बाद अब प्रदेश में सब बाज़ार खोल दिए जा रहे हैं. लेकिन ढाबों और होटल्स में केवल होम डिलीवरी के आदेश दिए गये हैं.
  2. न्यू रूल्स के अनुसार अब एक दूकान में 5 से अधिक ग्राहक नही होने चाहिए. हाईवे पर टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स खोले जा रहे हैं लेकिन इनमे केवल पैक्ड फ़ूड ही दिया जायेगा.
  3. कंटेंमेंट ज़ोन के इलावा बाकी सभी एरिया में इंडस्ट्रीज खोली जाएँगी और श्रमिकों की संख्या लिमिट भी हटा दी गई है.
  4. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खोले जायेंगे. लेकिन वहां केवल खिलाडियों और कोच को ही जाने की अनुमति दी गई है.
  5. ऑटो रिक्शा और रोडवेज बसें शुरू कर दी गई हैं. एक बस में केवल 30 सवारियां ही बैठ सकती हैं.
WhatsApp chat
WhatsApp Group से जुड़ें