कोरोना से जीतकर वापिस घर लौटा अजय, मृतक महिला की रिपोर्ट भी मिली नेगेटिव

News Josh: पानीपत: भारत में कोरोना के अभी तक 21 हज़ार से अधिक केस पाए गये हैं. जिनमे से बात अगर हरियाणा राज्य की करें तो यहाँ बजी कोरोना पॉजिटिव मामले 250 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. वहीँ बुधवार की शाम कोरोना को हरा कर एक युवक अपने घर वापिस लौट चुका है. अस्पताल द्वारा उसे छुट्टी दे दी गई है. बता दें कि यह युवक जिले का 5वां कोरिना मरीज था. इन पाँचों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और इनका क्वारेंटाइन समय भी पूरा हो चुका है. ठीक होने के बाद अजय को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और अस्पताल की एम्बुलेंस के ज़रिये उन्हें रसूलपुर में मौजूद उनके घर पहुंचा दिया गया है. इस मामले पर सीएमओ डाॅ. संतलाल वर्मा, नाेडल अधिकारी डिप्टी डाॅ. सुनील संडुजा, डाॅ. विरेंद्र ढांडा ने अजय को ठीक होने पर ढेरों बधाईयाँ दी है और 14 दिन तक उसे घर पर ही रहने की सलाह दी है.

ठीक हुए अजय ने बताया कि उसके ठीक होने का पूरा जिम्मा अस्पताल वालों को ही जाता है. उसने बताया कि अस्पताल में मौजूद सभी डॉक्टर्स ने उसकी अच्छे से देख-रेख की थी और घर के सदस्य की तरह ही उसका ख्याल भी रखा. अजय के अनुसार उस अस्पताल के सभी डॉक्टर्स उसके लिए भगवान का रूप बन कर सामने आये और स्टाफ ने मौके-मौके पर मोटिवेशन भी दिया. अजय ने बताया कि अस्पताल में उन्हें खाना भी शुद्ध खिलाया गया और जब मैं कभी उदास हो जाता तो मेरी बातचीत मेरे परिवार वालों के साथ फोन पर करवाई जाती रही. फिलहाल मैं बेहद खुश हूँ कि मैं चार महीने बाद आखिर एक बार अपने परिवार से फिर से मिल पाउँगा.

प्रेम अस्पताल में हुई महिला की मौत

गौरतलब है कि सेक्टर-13,17 की एक महिला की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट सेहत विभाग ने पेश की है. इस रिपोर्ट के अनुसार वह भी कोरोना नेगेटिव आई हैं. जिसके बाद महिला का शव अब उनके घरवालों के हवाले कर दिया गया है. बता दें कि 34 वर्षीय इस महिला की मृत्यु प्रेम अस्पताल में हुई थी. महिला का इलाज 16 अप्रैल से किया जा रहा था. डॉक्टर्स ने शक के आधार पर महिला के सैंपल लिए थे और परिवार को रिपोर्ट ना आने तक शव ना देने का फैसला लिया था. लेकिन बुधवार को रिपोर्ट नेगेटिव मिलने पर अब उनका शव उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया है.

अस्पताल में है कुल 13 लोग आइसोलेटेड

मिली जानकारी के अनुसार जिले के सिविल अस्पताल में फिलहाल 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वहीँ बुधवार को 15 लोगों के सैंपल लिए गये थे. जिनमे से एक मामला प्रेम अस्पताल का था, 6 मामले सिविल अस्पताल और 3 कंबाइन वाले मामले थे. इनके इलावा सिविल अस्पताल में ही 2 अन्य लोग क्वारेंटाइन किये गये थे जिनके सैंपल भी अब जांच के लिए भिजवा दिए गये हैं.

WhatsApp chat
WhatsApp Group से जुड़ें