हरियाणा में फिर खुलेगी AC, कूलर व किताबों की दुकानें

News Josh: हरियाणा में अब फिर से खुलेगी AC, कूलर व किताबों की दुकानें केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी चार नई श्रेणियों के कामों को करने की इजाजत. उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने एक पत्र जारी करते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत कुछ नए कार्यों को लॉक डाउन में छूट देने की घोषणा की गई है.

बता दें कि इस पत्र में विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक पुस्तकों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गयी हैं. साथ-साथ AC, कूलर व पंखे की दुकानों को भी खोलने की अनमुति दी गई है. इसके साथ-साथ वन विभाग को पौधारोपण व वन प्रोन्नति के लिए छूट दी गयी हैं. पत्र में भारतीय बंदरगाहों पर निर्धारित SOP के साथ साइन-इन व साइन-ऑफ जैसी गतिविधियों में भी छूट दी गयी हैं.

हरियाणा के 7 जिले कोरोना फ्री

अब हरियाणा के वे 7 जिले कोरोना फ्री हो गये हैं, जिनमे पहले कोरोना संक्रमित पाए गये थे. बता दें कि अब वो कोरोना मुक्त हो चुके हैं. उन जिलों में चरखी दादरी, फतेहाबाद, जींद, करनाल, रोहतक, सिरसा और यमुनानगर शामिल हैं. रोहतक, चरखी दादरी तथा फतेहाबाद में 1-1 मरीज थे, जींद में 2, यमुनानगर में 3, सिरसा में 4 तथा करनाल में 6 संक्रमित मरीज थे. करनाल में 1 मरीज कि जान चली गयी थी व इस जिलों के बाकी सारे पॉज़िटिव केस ठीक हो चुके हैं.

WhatsApp chat
WhatsApp Group से जुड़ें