लड़कियाँ माँग रही है अपने होने वाले पति की पूरी जानकारी वो भी RTI की द्वारा

क्या था पूरा मामला 

राजधानी दिल्ली से सटे इलाक़े गाजियाबाद में पिछले कुछ दिनो से ऐसा ही हो रहा है जिसने पुलिस को भी परेशान कर दिया है, जी हाँ आपने अक्सर देखा होगा की आमतौर पर सभी रिशेदारो व पड़ोसियों के द्वारा ही होने वाले पति पत्नी व परिवार की जानकारी लेते हैं. लेकिन गाजियाबाद के इंदिरापुरम में पिछले दिनो 10 से ज़्यादा RTI लगाई जा चुकी है. यह RTI लड़कियों ने अपने जीवनसाथी की जानकारी के लिए लगाई है.

माँगी फ़ैमिली व पास्पोर्ट कि जानकारी

इस RTI में लड़कीयों ने अपने होने वाले पति पर ये जानकारी माँगी जिसमें फ़ैमिली बैक्ग्राउंड से लेकर पास्पोर्ट तक की जानकरी माँगी. लड़कियाँ यह भी जानना चाहती है की घर की रजिस्ट्री किसके नाम है. लड़के के नाम कोई क्रिमिनल रेकोड तो नही है व लड़के का पास्पोर्ट असली है या नही. हैरानी की बात यह रही की लड़कियो ने कुछ पर्सनल जानकारी भी RTI में माँगी.

लड़कीया इस बारे में लड़कियो का क्या कहना है 

लड़कीयो का कहना है की वह पहले ही सब कुछ जानना चाहती है. जिससे आगे चलकर रिश्तों में किसी भी प्रकार का खटास पैदा ना हो और वे अपना जीवन यापन हँसी ख़ुशी कर सके.

गाजियाबाद पुलिस ने कहा पर्सनल जानकारी देना क़ानूनी सही नही 

गाजियाबाद इंदरापुरम थाने के एसपी श्लोक कुमार ने कहा RTI में टेक्निकल तरीक़े से किसी भी थर्ड पार्टी को जानकारी देना क़ानूनी नही है.